संचार और धारणा के प्रकार- आपको क्या ध्यान देना चाहिए?

संचार के प्रकार nonverbal

विभिन्न प्रकार के संचार के बारे में और हम गहरे संबंधों को कैसे बनाते हैं

आज लोग अकेले खुश होने के लिए हर रोज बेहतर तरीके से सीख रहे हैं लेकिन अगर हम ईमानदार थे, तो हम यह पता लगा सकते हैं कि हमने दूसरों के साथ संचार करने के विभिन्न तरीकों से हमारे जीवन में सबसे खुश क्षणों को पा लिया है।

ठीक है, हम उन लोगों को लाभ देते हैं, जब हम इसे बेहतर करते हैं।

Empathic लग रहा है हम सब में preprogrammed है

संचार सहानुभूति के प्रकार




दूसरों के बारे में इतना मत सोचो, लेकिन उन्हें अपने दिल से समझें

भाग्यशाली परिस्थितियों में, मौखिक रूप से स्पष्ट रूप से पहले की अनुपस्थित संचार का उदाहरण है। ऐसा क्यों है? यहाँ हमारे व्याख्या दी गई है ... हम एक लंबी और खुश रिश्ता है, चाहे वह एक साझेदारी या एक दोस्ती है, तो हम समझ, प्यार के लिए लंबे समय के लिए होता है, मामूली और प्रमुख समझौता करने के लिए तैयार करने की इच्छा हो। इसके लिए बहुत ताकत की आवश्यकता है

आइए यथार्थवादी बनें: हम केवल उन लोगों तक ही लागू कर सकते हैं जिनके दिल में हम गहराई से प्यार करते हैं। तो आपको अपने आसपास के लोगों की ज़रूरत है कि आप वास्तव में आनंद लेते हैं। एक बार आपको खुद को यह बताना होगा कि किसी को "सहना" देना चाहिए क्योंकि वह आपके लिए अच्छा है, पूरी चीज़ में कुछ बिल्कुल गलत है

खुद के साथ ईमानदार रहो! 

संचार के प्रकार प्रेम

भावनाओं की भूमिका के बारे में अधिक

आइए भावनाओं और गैर मौखिक संचार की भूमिका के बारे में कुछ और बात करते हैं। आइए जानें कि भावनाओं पर हमारी कितना प्रभावित है वे निर्णय हम कर वह भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रेरित कारक हैं में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। वे कैसे उच्च इतना है जीवन की अपनी गुणवत्ता के पक्का संकेत हैं।

लेकिन यहां तक ​​कि सबसे लोकप्रिय लोग कभी-कभी हमें परेशान कर सकते हैं तो फिर क्या करना चाहिए? भावनाओं के लिए सबसे बुद्धिमान दृष्टिकोण एक ऐसा वातावरण बनाना होगा जिसमें सभी लोग अपनी भावनाओं को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने में सक्षम होंगे।

विचार कैसे संचार परिभाषित किया गया है

संचार के प्रकार अद्वितीय अद्वितीय



ट्रांसमीटर-रिसीवर सिद्धांत के अनुसार, यह फोटो हमें जानकारी भेजता है

संचार के प्रकार गैरवर्णीय भाग्य

एक गहरे स्तर पर गैरवर्णीय और मौखिक संचार

हमेशा निम्न स्तर तक मौखिक और गैर-मौखिक संचार दोनों को लाने का प्रयास करें। आपको यह समझने की कोशिश करना होगा कि दूसरे व्यक्ति कहने का क्या प्रयास कर रहा है। न केवल खुद शब्द, बल्कि करिश्मा, इशारों और यहां तक ​​कि ध्वनि एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

हम स्पष्ट जानकारी प्राप्त करते हैं और यह "विजय"

संचार के प्रकार nonverbal विजेता

स्वस्थ संचार और उद्देश्य धारणा के साथ, हम सभी शांतिपूर्ण और सामग्री हो सकते हैं

संचार भावनाओं के अनुमोदन के प्रकार

भाषाई मतलब

शब्दों को सुनें या समझने की कोशिश करें कि उन्हें छोड़ने का क्या अर्थ है। आपको हमेशा पता होना चाहिए कि यह संचार की पहली परत है इस स्तर पर एक बड़ी गलती को रोकना होगा। यह भी एक टिप सांस्कृतिक संचार के लिए आता है ... कितनी अच्छी तरह से अपने वार्ताकार भाषा बोलती है, या आप कितना अच्छा जिस भाषा में आप संवाद को समझते हैं? कुछ मामलों में, आप शब्दों के गलत विकल्प के साथ छुड़ाना करने की कोशिश है क्योंकि यह शब्द के चुनाव में एक उत्कृष्टता का नजारा दिखता है। इस प्रकार, यह अक्सर गलतफहमी के लिए आता है तुम क्या अपनी बातचीत साथी का कहना है के बारे में कुछ है, इस आक्रामक या आक्रामक लग रहा है, तो आपको पहले पता लगाने के लिए यह अन्य भाषा में बिल्कुल व्याख्या की है की कोशिश करेंगे।

दुर्भाग्यवश, कई परिस्थितियां एक विकृत धारणा के कारण विफल होती हैं

संचार के प्रकार बेहतर संचार

भावनाओं का स्तर

यहां, दिल और गैर मौखिक संचार भावनात्मक स्तर पर आते हैं। हर व्यक्ति को शांत हो जाता है जब उन्हें गहरे भावनात्मक स्तर पर समझा जाता है। अपने दिल के साथ, यह समझने की कोशिश करें कि मनुष्य आपसे क्या कहना चाहता है वह हमेशा कहां गलत समझा जाता है, और इसलिए अकेले ... क्योंकि इस राज्य से बाहर निकलने के लिए, एक अन्य लोगों की कंपनी के लिए लग रहा है

हम पर हमला करते हैं और उड़ान लेते हैं

संचार कार्यालय के प्रकार

अगर हम दूसरों को धोखा देने की कोशिश करते हैं, तो हम केवल अपने आप से झूठ बोल रहे हैं

संचार गलतियों के प्रकार

संचार का उद्देश्य

सही अर्थ और गहरी अंतर्दृष्टि - ये चीजें हैं जो अन्य लोगों के साथ संचार को विशेष रूप से सार्थक बनाती हैं दूसरे व्यक्ति की दुनिया की सराहना करने की कोशिश करें यह मत भूलो कि किसी भी व्यक्ति के लिए उनकी समस्याएं सबसे बड़ी हैं। उनका सम्मान करना होगा

यह समझने की कोशिश करना बेहतर है कि दूसरे वास्तव में "भेजने"

संचार गोताखोरों के प्रकार

संचार की सुंदर नई दुनिया

संचार के प्रकार दूरी से शारीरिक रूप से

सफल संचार अंततः सभी को इसमें शामिल करना पसंद करता है

संचार के प्रकार गैरवर्तनीय आनन्द

कुछ और सामान्य टिप्स

यहां कुछ और सुझाव दिए गए हैं जो मौखिक और गैर-मौखिक संचार दोनों के लिए चिंतित हैं। सबसे पहले, आपको अपनी राय बहुत तेजी से नहीं करनी चाहिए इसके बजाय, तटस्थ रहने की कोशिश करें अन्य लोगों को भी अक्सर बाधित न करें: आजकल कई लोगों को समस्या है जो वे बहुत लंबे और निरंतर बोलते हैं। कुछ के लिए यह अनिवार्य है कि उन्हें बाधित होना पड़ेगा यह धीरे से करें और संभवतया व्यक्ति को इस नुकसान के लिए एक अनुकूल क्षण में बताएं कि वह / उसके बारे में जानकारी नहीं है।

जो एक का कहना है वह अक्सर इसका विरोध करता है जो किसी का मतलब है

संचार शरीर की भाषा के प्रकार

क्या लंबे समय तक मौखिक और गैर मौखिक संचार सफल होता है

सबसे पहले, आपको संचार का आनंद लेना सीखना चाहिए। यह दुनिया में सबसे बड़ी प्रसन्नता में से एक है। आपको उन्हें खुद को विकसित करने, उन्हें नए, बेहतर स्तर पर लाने और यह समझने की कोशिश करना होगा कि उनके पास अपने मुश्किल स्थानों हैं। आप इन पर बार-बार आएंगे।

यह अच्छा है यदि अन्य लोग आपकी देखभाल करें। लेकिन पहली जगह में, आपके संचार की पहल आपकी होगी। समय के साथ आप अन्य लोगों के साथ-साथ अच्छे से भी आगे बढ़ सकेंगे। आप इसे बिल्कुल समझने में सक्षम होने के बिना सहजता से भाग लेने में सक्षम होंगे।

सहज ज्ञान युक्त स्तर पर, हम सब कुछ ठीक से समझते हैं

 

संचार भावनाओं के प्रकार

सफल संचार एक नृत्य की तरह चित्रित किया जा सकता है - विश्वास और परिचित

संचार नृत्य के प्रकार